सूर्य ग्रहण 2009

Solar Eclipse Surya Grahan 2009

सूर्य ग्रहण सूर्य ग्रहण के तीन प्रकार
सूर्य ग्रहण 2009 कहां दिखेगा पूर्ण सूर्यग्रहण
कैसे देखें सूर्यग्रहण सूर्य ग्रहण का आपकी राशि पर असर

सूर्य ग्रहण का आपकी राशि पर असर

22 जुलाई  2009 को होने जा रहे पूर्ण सूर्यग्रहण में खगोलविदों और वैज्ञानिकों की राय में पटना से 35 किलोमीटर दूर स्थित तारेगना गांव इस सूर्यग्रहण का केंद्र रहेगा। इस कारण देश-विदेश से पर्यटकों और जिज्ञासुओं की भीड़ इस गांव की ओर रुख करने लगी है। पूर्ण सूर्यग्रहण आमतौर पर हर 18 महीने में देखा जाता है, जब चंद्रमा सूर्य और पृथ्वी के बीच आ जाता है। तारेगना गांव में इस मौके पर दुनिया भर से करीब 20,000 पर्यटक और वैज्ञानिक ग्रहण देखने पहुंचेंगे।
सूर्य ग्रहण का हर शख्स पर कुछ ना कुछ असर पड़ता है। आपकी राशि पर इसका असर भी असर पड़ता है

मेष :- यात्रा में कष्ट, खल और दुष्ट जनों से टकराव, घर में क्लेश तथा आर्थिक संतुलन में तालमेल नहीं होना।

वृष :- अकस्मात लाभ, दूसरों की सहायता करने से फायदा, पुराने वस्त्र, धातु या सोना-चांदी बेचने से फायदा होगा।

मिथुन :- सामाजिक और पारिवारिक झंझट, स्त्री सन्तान या स्वयं की बीमारी में खर्च, दूसरों की सहायता करने से हानि या अकस्मात लांछन लगने के योग।

कर्क :- लगभग चारों तरफ से कई प्रकार की विपत्तियां, वाहन दुर्घटना आदि से शरीर में चोट और अकस्मात किसी सहयोगी / प्रियजन के निधन का शोक।

सिंह :- व्यापार निवेश या सट्टा शेयर में हानि, जमीन-जायदाद के कार्यो में झगड़े। पुत्र सन्तान से वैमनस्य और कारोबार में प्रतिद्वन्दियों का बोलबाला।

कन्या :- कोई नया काम करने से फायदा, लोगों के बीच मुखिया बनने की खुशी तथा रचनात्मक कार्यों से ख्याति ।

तुला :- व्यापार में लाभ, स्त्री को पुत्र लाभ, सन्तान से हर्ष, बुजुर्गों को स्वास्थ्य से परेशानी। वसीयत ऋण या उधार की वसूली।

वृश्चिक :- हर काम में बाधा, कोई अशुभ समाचार, घर में बुजुर्गों की तकलीफ, रोग व्याधियों में खर्च, तंगहाली तथा घोर आर्थिक कष्ट।

धनु :- शरीर में कष्ट, माता-पिता की स्वास्थ्य की चिन्ता, आर्थिक लाभ लेकिन खर्च भी बढ़-चढ़कर, काम में रूकावटें, कहीं लम्बी यात्रा का प्रस्ताव ।

मकर :- स्वजनों और परिजनों से प्रताड़ना, परीक्षा प्रतियोगिता में असफलता, रोजगार में नुकसान, लोगों की तानाकशी या प्रतिवाद का सामना करना पड़ेगा ।

कुंभ :- लम्बे समय से अटके हुए धन की प्राप्ति, संघर्ष करने से जीत, कारोबार में आंशिक लाभ, शेयर और सट्टे बाजार में रुचि रहेगी।

मीन :- घर के लोगों की चिन्ता आजीविका में छिटपुट व्यवधान अधिक खर्च का भार और प्रियजनों के स्वास्थ्य की चिन्ता ।

 

 

top